लड़कों के बालों को घना बनाने के असरदार उपाय


हर कोई लड़का चाहता है कि उसके बाल घने और खूबसूरत बने। लेकिन हमारी ख़राब आदतों और खराब दिनचर्या होने की वजह से बालों पर बुरा प्रभाव पड़ता है और हमारे बाल झड़ने लगते हैं। लेकिन हम कुछ आसान उपायों को अपनाकर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आप इन उपायों को घर पर आसानी से कर सकते हो और इससे आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा।


लड़कों के बालों को घना और सुंदर बनाने के असरदार उपाय

1. अरंडी का तेल बालों के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसलिए हफ्ते में कम से कम दो बार अपने बालों की इससे मालिश करें। मालिश करने के बाद दो घंटे तक इसे लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से बालों को धो लें। इसको करते रहने से आपके बाल झड़ेंगे नहीं और बल घने भी हो जाएंगे।

2. एक अंडे को फोड़ कर उसका अंदर का तरल एक कटोरी में निकाल लें। इसके बाद इसमें अपनी पसंद का एक चम्मच कोई भी तेल मिला लें। अब मिश्रण को बालों में लगाएं। आधे घंटे बाद अपने बालों को धो लें और देखना जब बाल सुख जाएंगे तब कितने अच्छे लगेंगे। यह बालों को घना बनाने का बहुत ही अच्छा तरीका है।

3. अगर आपके बाल पतले है और इस वजह से आपका हेयर स्टाइल अच्छे से बनता नहीं है तो आप नहाने के बाद गीले बालों में एलो वेरा जेल लगाएं। इससे आपका मनचाहा हेयर स्टाइल तो बनेगा ही साथ में बाल घने भी हो जाएंगे।

4. जैतून का तेल बालों में लगाने से बालों की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। यह भी बालों को झड़ने से रोकना, घना करना और पतले बालों को मोटा करने में सहायता करता है।


Previous
Next Post »

Hlo viewers if you have any suggestions, please comment me. ConversionConversion EmoticonEmoticon