देश में 5 जी नेटवर्क का हुआ सफल परिक्षण, इन कंपनियों ने की शुरूआत, देखें रिपोर्ट।।

नई दिल्ली।चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई और दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने देश में एक बड़ी घोषणा की है। यह घोषणा देश में 5 जी नेटवर्क को लेकर हुई है। शुक्रवार को दोनों कंपनियों ने भारत में 5जी नेटवर्क के सफल परीक्षण की बात कही। इस बात की घोषणा करने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि यह परीक्षण एयरटेल के मानेसर (गुरुग्राम) स्थित नेटवर्क एक्सपीरिएंस केंद्र में किया गया।



इस ऐलान के बाद भारती एयरटेल के निदेशक (नेटवर्क्‍स) अभय सावरगांवकर ने कहा कि हम 5जी इंटेरोपेराबिलिटी और विकास परीक्षण (आईओडीटी) और भागीदारी की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। हम भारत में एक मजबूत 5 जी पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं।
इस मामले में आगे जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि परीक्षण के दौरान 3जीबीपीएस से अधिक की स्पीड दर्ज की गई। यह 3.5 गीगाहट्र्ज बैंड पर 100 मेगाहट्र्ज बैंडविथ के साथ प्राप्त की गई अधिकतम स्पीड है जिसकी एंड-टू-एंड नेटवर्क लेटेंसी करीब एक मिलीसेकेंड रही।
इसी के साथ हुआवेई एचक्यू के निदेशक (वायरलेस मार्केटिंग) इमैनुएल एल्व्स ने कहा कि हम 5जी पारिस्थितिक तंत्र की तैनाती पर ध्यान दे रहे हैं और भारती एयरटेल के साथ 3.5 गीगाहट्ज बैंड पर 5जी की क्षमता का प्रदर्शन इसे शानदार ढंग से दर्शाता है।
Previous
Next Post »

Hlo viewers if you have any suggestions, please comment me. ConversionConversion EmoticonEmoticon