IPL 2018: में आरसीबी को मिला नया साथी ।


इंडियन प्रीमियर लीग में 10 साल तक साथ रहने वाले युनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड की प्रमुख ब्रांड किंगफिशर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का साथ अब छूट गया है. फ्रेंचाइजी ने 11वें सीजन के लिए सीमेंट ब्रांड डुरा को अपना नया एसोसिएट स्पांसर बनाया है.

तीन बार फाइनल में पहुचने के बाद भी विराट कोहली की टीम कभी खिताब नहीं जीत पाई. नए सीजन के लिए टीम नई रणनीति अपनाई और ऑक्शन में कई बेहतरीन गेंदबाजों को टीम के साथ जोड़ा. जहां कप्तान कोहली के साथ एबी डीविलियर्स और सरफराज खान को रिटेन किया तो वहीं युजवेन्द्र चहल जैसे खिलाड़ी के टीम ने राइट टू मैच का कार्ड खेला.

डील के मुताबकि नया ब्रांड स्पांसर का लोगो आरसीबी के प्लेइंग किट के पीछे होगा. पिछले 10 साल की बात करें तो आरसीबी और किंगफिशर का खास साथ रहा. ब्रांड का सिग्नेचर ट्यून “ऊ ला ला ला ला ले ओ” आईपीएल और आरसीबी की खास पहचान रही लेकिन नए सीजन में जहां टीम बदली वहीं अब स्पांसर भी बदल गया.

खबरों की मानें तो फ्रेंचाइजी एसोसिएट स्पांसर के साथ टाईटल स्पांसर की भी तलाश कर रहा है. इससे पहले चीन की स्मार्टफोन कंपनी जीओनी(Gionee) टीम की स्पांसर थी लेकिन अब फ्रेंचाइजी के साथ इसका करार खत्म हो गया है. नए स्पांसर के लिए फ्रेंचाइजी 20 करोड़ रुपये तक खर्च करने की तैयारी में है.

इससे पहले फ्रेंचाइजी ने Gionee के साथ 14 करोड़ का करार किया था. लेकिन अब खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन कपंनी ने आईपीएल के दौरान मार्केटिंग में पैसा नही लगाने का फैसला किया है. अब देखना है कि नए स्पांसर के साथ क्या टीम खिताब जीतने में सफल रहती है या नहीं.

Like my page

https://m.facebook.com/News18Hindustan-634979730034151/
Previous
Next Post »

Hlo viewers if you have any suggestions, please comment me. ConversionConversion EmoticonEmoticon