क्या भारतिय कप्तान विराट कोहली रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ बन सकते हैं सबसे अधिक शतक लगाने वाले कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान समय में जबरदस्त फॉर्म में हैं और एक के बाद एक सभी पुराने रिकॉर्डों को तोड़ते चले जा रहे हैं। विराट कोहली अब तक अपने वनडे करियर में 34 शतक लगा चुके हैं और सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में बस महान सचिन तेंदुलकर(49 शतक) से पीछे हैं।

कप्तानी मिलने के बाद से तो विराट कोहली का प्रदर्शन और भी ज्यादा शानदार हो गया है। टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए कोहली अब तक मात्र 43 वनडे पारियों में ही 12 शतक लगा चुके हैं और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली(11 शतक) को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं।

पूरे विश्व की बात करें तो वनडे कप्तान के रूप में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स(13 शतक) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग(22 शतक) के बाद तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं।

रिकी पोंटिंग ने 230 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करते हुए 22 शतक लगाए थे जो की एक विश्व रिकॉर्ड है। 29 वर्षीय विराट कोहली को रिकी पोंटिंग का ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 11 और शतक लगाने होंगे और विराट जिस रफ़्तार से शतक लगा रहे हैं उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की विराट आने वाले 3 वर्षो में इस रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे।

https://news18hindustan.blogspot.com/2018/02/34.html
Previous
Next Post »

Hlo viewers if you have any suggestions, please comment me. ConversionConversion EmoticonEmoticon